BNT Logo | Breaking News Today Logo

Latest Hindi News

    Breaking News

    ब्रेकिंग न्यूज़
     
  1. इजराइल में केरल के 7,000 लोग, विजयन ने जयशंकर को लिखा पत्र
  2. लोक सभा की विशेषाधिकार समिति के सामने पेश नहीं हुए रमेश बिधूड़ी
  3. यूपी के 100 प्रतिशत गांवों को ओडीएफ होने पर पीएम ने सराहा
  4. प्रभास-स्टारर ‘सालार पार्ट 1 – सीजफायर’ की टक्कर शाहरुख की ‘डंकी’ से, 22 दिसंबर को होगी रिलीज
  5. भारत के साथ रचनात्मक व गंभीर जुड़ाव जारी रखना बेहद महत्वपूर्ण: ट्रूडो
  6. बलात्कार पीड़िता ने कर लिया आत्मदाह, चार दिनों के संघर्ष के बाद हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस
  7. सरकार ने अरुणाचल और नगालैंड के कुछ हिस्सों में अफ्सपा को 1 अक्टूबर से 6 महीने के लिए बढ़ाया
  8. खालिस्तानी आतंकवादियों, समूहों के खिलाफ एनआईए की देशव्यापी छापेमारी
  9. यूक्रेनी नाजी इकाई के लड़ाके को ‘हीरो’ कहने वाले कनाडाई संसद के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
  10. ‘कैंपस बीट्स’ पर शांतनु माहेश्वरी ने कहा, ‘डांस के प्रति मेरे जुनून और प्यार ने मुझे आगे बढ़ाया
  11. यूपी के निजी क्लिनिक में एसी चालू छोड़ने से ठंड से दो नवजात की मौत, डॉक्टर गिरफ्तार
  12. एक्स पर मासिक शुल्‍क की खबरों के बाद डोरसी के ब्लूस्काई पर यूजर बढ़े
  13. कर्नाटक बीजेपी टिकट घोटाला: पूछताछ के दौरान महिला हिंदू कार्यकर्ता बेहोश
  14. 24 घंटे में साइबर ठगों ने उड़ाए 82 लाख रुपये
  15. ओरेकल व माइक्रोसॉफ्ट ने ग्राहकों को क्लाउड पर मदद करने को संबंधों का किया विस्तार
 
 

कांग्रेस ने हिमाचल के हितों के साथ किया समझौता: नड्डा

bntonline.in Feedback
अपडेटेड 10 अप्रैल 2022, 1:23 PM IST
कांग्रेस ने हिमाचल के हितों के साथ किया समझौता: नड्डा
Read Time:5 Minute, 50 Second

कांग्रेस ने हिमाचल के हितों के साथ किया समझौता: नड्डा

शिमला, 10 अप्रैल (बीएनटी न्यूज़)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के हितों के साथ समझौता किया है, जबकि भगवा पार्टी ने न केवल प्रदेश के हितों की रक्षा की है, बल्कि राज्य को प्रोत्साहन और विकासात्मक परियोजनाएं भी प्रदान की हैं।

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में चार राज्यों में भाजपा की जीत के बाद अपनी पहली यात्रा में ‘अभिनंदन समारोह’ में बोलते हुए, नड्डा ने कहा कि यह केवल उनका सम्मान नहीं है, बल्कि पार्टी के हर कार्यकर्ता का सम्मान है, जिन्होंने देश में पार्टी के आधार को मजबूत करने के लिए काम किया।

उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व के कारण संभव हुई है, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि देश को अपना खोया हुआ गौरव वापस मिले और हर कोई सम्मान और गर्व के साथ जी सके।

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री ही हैं, जिन्होंने समाज के कमजोर वर्गों और कल्याणकारी लाभों से वंचित लोगों को फायदा पहुंचाया, जिसने चार राज्यों में भाजपा की जीत सुनिश्चित की। उन्होंने कहा कि 38 साल बाद कोई भी सरकार उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार को दोहराने में सफल रही है।

हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश की 399 सीटों में से 389 सीटों पर अपनी जमानत राशि गंवा दी। यह पहली बार है। उन्होंने आगे कहा कि जब कोई सरकार उत्तराखंड में अपनी सरकार को दोहराने में सफल रही।

नड्डा ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियों के नौ फूड पार्क स्थापित किए गए हैं और राज्य दुनिया भर में उत्पादों का निर्यात करने वाली 12 कंपनियों के साथ फार्मास्युटिकल हब के रूप में उभरा है।

उन्होंने कहा कि विशेष श्रेणी के राज्य का दर्जा भी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बहाल किया गया है और 90:10 के अनुपात में विकास परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता बहाल करने जैसी विभिन्न मांगों को स्वीकार किया गया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर मोदी ने 11,500 करोड़ रुपये के साथ आधारशिला रखने और समर्पित परियोजनाओं का शिलान्यास करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा के कार्यकाल के दौरान राज्य को आईआईएम और एम्स जैसी परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए, नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 9.37 लाख किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये प्रदान किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिमला के लिए स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए केंद्र सरकार द्वारा 194 करोड़ रुपये प्रदान किए गए हैं, जबकि 190 करोड़ रुपये राज्य द्वारा प्रदान किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा कि केवल भाजपा ही है जहां एक आम पार्टी कार्यकर्ता पार्टी में शीर्ष स्थान पर पहुंच सकता है, जबकि अन्य सभी राजनीतिक दल परिवारों के नेतृत्व में चल रहे हैं।

ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर भी मानते हैं और राज्य की विकासात्मक मांगों के प्रति हमेशा विचारशील रहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य को 800 करोड़ रुपये की विशेष सहायता प्रदान की है, ताकि विकास की गति निर्बाध रूप से चल सके।

इस मौके पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि नड्डा के कुशल नेतृत्व में पार्टी ने चार राज्यों को जीत हासिल की है और निश्चित रूप से गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी जीत हासिल होगी।

उन्होंने पात्र आयु समूहों में जनसंख्या के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने में देश को अग्रणी बनाने के लिए राज्य के प्रयासों की सराहना भी की।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
ये भी पढ़े

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *